कांग्रेस से बोले PM मोदी- मेरे लिए बैंकॉक-थाईलैंड से भी गालियां इंपोर्ट कर लो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के चरखी-दादरी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं हरियाणा में चुनावी रैलियों के लिए नहीं आता हूं, ये मुझे खींचकर ले आता है. पीएम ने कहा कि मैं यहां वोट नहीं मांगता हूं. साथ ही पीएम मोदी ने एक बार फिर धारा 370 के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा.

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि आप मुझे चाहे जो भी कह लें, बैंकॉक-थाईलैंड से गालियां भी इंपोर्ट करनी हैं तो कर लीजिए, लेकिन राष्ट्रहित में लिए गए फैसलों को विरोध मत कीजिए और हिंदुस्तान की पीठ में छुरा मत घोंपिए.

कश्मीर और लद्दाख के भविष्य के लिए फैसला

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बेहतर भविष्य के लिए, वहां के वास्तविक एकीकरण का फैसला लिया गया है और आपकी भावनाओं के अनुरूप अनुच्छेद 370 से देश को मुक्ति दिला दी गई है. उन्होंने कहा कि पूरा देश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के साथ आज खड़ा है, लेकिन कांग्रेस के कुछ नेता देश और दुनिया में इस निर्णय को लेकर अफवाहें फैलाने में जुटे हैं.

पीएम मोदी ने आगे हरियाणा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपने मुझे बहुत प्यार दिया है. मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और नमन करने आता हूं. मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है.

इससे आगे पीएम मोदी ने कहा, 'हमारे गांव देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं. हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं. देश के गांवों ने ही खुले में शौच से मुक्ति का संकल्प सिद्ध किया.'

बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं का व्यापक असर

पीएम मोदी ने हरियाणा के बेटियों को लेकर भी अपनी बात रखी. पीएम मोदी ने कहा, 'हरियाणा के गांव अगर आगे ना आते, तो बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का आंदोलन इतना व्यापक और इतना प्रभावी न होता, इतना परिणामकारी न होता. हरियाणा का हर व्यक्ति बोलता है 'म्हारी छोरी के छोरो से कम हैं.'

 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट